मैंने ऐमज़ॉन से दो जूता आर्डर किया। एक का दाम ५९९(Emosis Men's Stylish 0154 Tan Brown Black Color Office Formal Casual Sneaker Lace-up Derby Boot शू-आर्डर नंबर ORDER # 406-0018290-6991546) था और दूसरे का १७५८ (Red Tape Men's Cocoa Formal Shoes - 7 UK/India (41 EU)(RTE0042A-7-आर्डर नंबर # 406-9868159-8969934)। दोनों ही जूते ७ नंबर साइज के थे। जब मेरा १७५८ वाला जूता आया तो मैंने पाया की ये तो साइज में बड़ा है। मैंने १७५८ वाले जुटे पे एक्सेचेंगे करने का और ५९९ वाले जुटे को वापिस करने का आदेश ऑनलाइन डाल दिया। मगर जब ५९९ वाले जूते आये तो उसका साइज सही था। इसलिए मैंने उसको वापिस करने का ख्याल छोरदिया।
अगली सुबह अमेज़न का एक लड़का आया और उसने ५९९ वाले जूते मांगे। मैंने उससे कहा की ये जूता मैं वापिस नहीं करूँगा इसका साइज ठीक है। और १७५८ वाले जुटे को वापिस करने की बात कही तो वो बोला की वो दे दीजिये। मैंने कहा वो एक्सचेंज में है तो उसने कहा कोई बात नहीं है। मैं इसको ले जाकर सिस्टम में एंट्री करदूंगा और हो जायेगा। मैंने भी कस्टमर केयर को बात किया तो उन्होंने भी कहा की ये नार्मल है , दे दीजिये। मैंने देदिया।
दूसरे दिन मेरा १७५८ वाला जूता आया तब उस लड़के ने मुझसे उस जूते का बड़ा साइज वापिस करने को कहा। और तब मैंने उसे साडी बात बताई। मगर वो लड़का बिना डिलीवरी किये चला गया और बोला की वो जूता दोगे तभी ये वाला जूता दूंगा।
मेरे तो होश उर गए मैंने कस्टमर केयर को फ़ोन किया उन्होंने कहा की ५९९ वाले जूता का तस्वीर भेजो और एक ईमेल आईडी भी दी। मगर वो आईडी फेक थी। तब मैंने फिर फ़ोन किया तब किसी दसरे कस्टमर केयर ने कहा की वो पहले वाला बंदा अपना पीछा छुड़ाने के लिए ऐसा मज़ाक़ में बोला था। ऐसा कोई बात नहीं होता की आप फोटो और हम आपका क्लेम प्रोसेस करदेंगे।
मैंने उन सज्जन से कहा की ऐ सज्जन मेरी परेशानी दूर करो और मेरा पैसा वापिस दिलवा दो। तो उन्होंने कहा की आपको डिलीवरी बॉय ने चीट किया है। उसने ऐसा कोई प्रोडक्ट जमा ही नहीं करवाया है। मैंने डिलीवरी बॉय को कॉल लगाया तो उसने बताया की कस्टमर केयर अधिकारी झूठ बोल रहा है।
अब इन सबमे कौन झूठ बोल रहा है और कौन सच और किसने मुझसे किस दर्ज़े का मजाक किया ये मुझे नहीं मालूम मगर श्रीमान आपसे आग्रह है की आप मेरी मदद करें।
कस्टमर केयर वाले को कॉल कर कर के मैं थक गया हूँ। आपसे आग्रह है की इसको अच्छा से जाँच पड़ताल करके मेरे पैसे वापिस दिलाएं।
धन्यवाद !!
सरफ़राज़
अगली सुबह अमेज़न का एक लड़का आया और उसने ५९९ वाले जूते मांगे। मैंने उससे कहा की ये जूता मैं वापिस नहीं करूँगा इसका साइज ठीक है। और १७५८ वाले जुटे को वापिस करने की बात कही तो वो बोला की वो दे दीजिये। मैंने कहा वो एक्सचेंज में है तो उसने कहा कोई बात नहीं है। मैं इसको ले जाकर सिस्टम में एंट्री करदूंगा और हो जायेगा। मैंने भी कस्टमर केयर को बात किया तो उन्होंने भी कहा की ये नार्मल है , दे दीजिये। मैंने देदिया।
दूसरे दिन मेरा १७५८ वाला जूता आया तब उस लड़के ने मुझसे उस जूते का बड़ा साइज वापिस करने को कहा। और तब मैंने उसे साडी बात बताई। मगर वो लड़का बिना डिलीवरी किये चला गया और बोला की वो जूता दोगे तभी ये वाला जूता दूंगा।
मेरे तो होश उर गए मैंने कस्टमर केयर को फ़ोन किया उन्होंने कहा की ५९९ वाले जूता का तस्वीर भेजो और एक ईमेल आईडी भी दी। मगर वो आईडी फेक थी। तब मैंने फिर फ़ोन किया तब किसी दसरे कस्टमर केयर ने कहा की वो पहले वाला बंदा अपना पीछा छुड़ाने के लिए ऐसा मज़ाक़ में बोला था। ऐसा कोई बात नहीं होता की आप फोटो और हम आपका क्लेम प्रोसेस करदेंगे।
मैंने उन सज्जन से कहा की ऐ सज्जन मेरी परेशानी दूर करो और मेरा पैसा वापिस दिलवा दो। तो उन्होंने कहा की आपको डिलीवरी बॉय ने चीट किया है। उसने ऐसा कोई प्रोडक्ट जमा ही नहीं करवाया है। मैंने डिलीवरी बॉय को कॉल लगाया तो उसने बताया की कस्टमर केयर अधिकारी झूठ बोल रहा है।
अब इन सबमे कौन झूठ बोल रहा है और कौन सच और किसने मुझसे किस दर्ज़े का मजाक किया ये मुझे नहीं मालूम मगर श्रीमान आपसे आग्रह है की आप मेरी मदद करें।
कस्टमर केयर वाले को कॉल कर कर के मैं थक गया हूँ। आपसे आग्रह है की इसको अच्छा से जाँच पड़ताल करके मेरे पैसे वापिस दिलाएं।
धन्यवाद !!
सरफ़राज़